लाखों पेंशनरों के लिए खुशखबरी, महंगाई राहत में इजाफा, जानें कितनी बढ़कर मिलेगी पेंशन

employees news

नई दिल्ली, डेस्क डेस्क। 7th Pay Commission: केन्द्रीय सरकारी कर्मचारियों की तरह केन्द्रीय पेंशनरों को भी मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार ने पेंशनरों और फैमिली पेंशनरों के महंगाई राहत को रिवाइज किया है, इसके बाद पेंशनरों की महंगाई राहत 31% से बढ़कर 34% हो गई है।यह 1 जनवरी 2022 से लागू होगा। इस संबंध में पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग ने आदेश जारी कर दिया है ।

MP TET पेपर लीक मामला: व्हिसल ब्‍लोअर डॉ. आनंद राय दिल्‍ली से गिरफ्तार

पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग (Department of Pension & Pensioners Welfare) ने बताया कि केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों, पारिवारिक पेंशनभोगियों का महंगाई राहत (Dearness Relief – DR) 1 जनवरी 2022 से 3% बढ़ाकर 34% कर दिया गया है। पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग ने ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी दी।पेंशन और पेंशनर्स कल्याण विभाग ने ट्वीट किया कि DoPPW ने 01.01.2022 से केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों/पारिवारिक पेंशनभोगियों को देय मंहगाई राहत को मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन की मौजूदा दर 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने के आदेश 05.04.2022 को जारी किए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)