कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगा सातवें वेतनमान का एडवांस, खाते में आएंगे 1.50 लाख रुपए

बैठक में तृतीय वर्गीय कर्मचारियों को 1.50 लाख रुपये और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एडवांस के रूप में एक लाख रुपये देने का सशर्त फैसला लिया गया है।

employees salary hike

धनबाद,डेस्क रिपोर्ट। झारखंड के बीबीएमकेयू के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) के कर्मचारियों को 7 वें वेतनमान का एडवांस मिलेगा। इसके अलावा अन्य भत्तों में भी इजाफा किया गया है। यह निर्णय मंगलवार को विवि के फाइनेंस कमेटी की बैठक में लिया गया।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों-पेंशनरों को नवरात्रि का तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि, एरियर भी मिलेगा, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फाइनेंस कमेटी की बैठक में तृतीय वर्गीय कर्मचारियों को 1.50 लाख रुपये और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एडवांस के रूप में एक लाख रुपये देने का सशर्त फैसला लिया गया है। इसके तहत यह राशि अगले 2 वर्ष के अंदर सातवें वेतनमान में समायोजित की जाएगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो कर्मचारियों को यह राशि लौटानी होगी।

बैठक के तहत कुलपति सचिवालय के लिए हर माह 35 हजार रुपये और आवासीय कार्यालय के खर्च के लिए हर माह 15 हजार रुपये अनुदान दिए जायेंगे। फाइनेंस कमेटी ने आवासीय कार्यालय के खर्च को घटा 10 हजार रुपये घटा दिया है। पहले कुलपति के आवासीय कार्यालय के लिए विवि द्वारा हर माह 25 हजार रुपये फंड दिए जाते थे। इसके साथ ही प्रतिकुलपति के कार्यालय के खर्च के लिए 10 हजार रुपये कंटिंजेंसी फंड दिये जायेंगे।

यह भी पढ़े..PM Kisan: करोड़ों किसानों को जल्द मिलेगी सौगात, इस दिन खाते में आएंगे 12वीं किस्त के 2000! ये दस्तावेज अनिवार्य, जानें अपडेट

इसके अलावा विवि के फाइनेंस कमेटी ने कई अन्य फैसले भी लिए।  फाइनेंस कमेटी ने वित्त विभाग के कर्मचारी सुधीर कुमार सिन्हा और पेंशन सेक्शन के कर्मचारी प्रदीप कुमार सेनगुप्ता, विवि पीजी में संविदा पर कार्यरत डॉ कृष्णा गोपाल (जियोलॉजी) और डॉ रामचंद्र जेना (बॉटनी) के कार्यकाल को भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया।