लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता! 5 महीने का एरियर भी मिलेगा

सरकार 3 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों (Uttarakhand Employee Pensioners) को जल्द 3 प्रतिशत डीए का तोहफा दे सकती है।

7th pay commission da hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. उत्तराखंड के लाखों कर्मचारियों (Uttarakhand Employee Pensioners) के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द एक बार फिर महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है।ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंपावत उपचुनाव के बाद उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार डीए पर फैसला ले सकती है, चुंकी अभी राज्य में आचार संहिता लागू है, ऐसे में कोई ऐलान नहीं किया जा सकता ।

यह भी पढ़े.. शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, प्राधिकरण होंगे तैयार, 20 करोड़ रुपए होगी मेगा प्लान की बजट, 52 जिलों को मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  उत्तरखंड की पुष्कर धामी सरकार 3 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों (Uttarakhand Employee Pensioners) को जल्द 3 प्रतिशत डीए का तोहफा दे सकती है।इसे केन्द्र के समान 1 जनवरी 2022 से लागू किया जा सकता है, ऐसे में राज्य सरकार 5 महीने का एरियर का भी भुगतान कर सकती है। इसको लेकर वित्त विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी औऱ जल्द ही फाइल सीएम पुष्कर धामी के पास भेजी जाएगी, हालांकि सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

यह भी पढ़े.. 5 जून को MP से होकर जाएगी ये स्पेशल ट्रेन, 23 मई तक अमरकंटक एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनें रद्द, इसमें कोच बढ़े

वर्तमान में कर्मचारियों को 31% डीए (DA Hike)मिल रहा है।अगर 3% डीए और बढ़ता है तो यह केन्द्र के कर्मचारियों के समान 34% हो जाएगा और सैलरी में भी इजाफा होगा।इस फैसले से कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनरों की पेंशन में 1 हजार से 5 हजार तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।  माना जा रहा है कि सरकार 4 महीने का डीए एरियर के रूप में कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर कर सकती है, जबकि मई माह से इसका नकद भुगतान किया जाएगा।सुत्रों की मानें तो हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की उम्मीद थी, लेकिन आचार संहिता और विपक्ष के चलते इसे आगे बढा दिया गया है।