कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, इस भत्ते के नियमों में संशोधन, वित्त विभाग ने जारी किए ये निर्देश, जानें किसे मिलेगा लाभ?

government employees

7th Pay Commission Central Employees:  केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। केन्द्र सरकार ने हाउस रेंट अलाउंस के नियमों में बदलाव किया है। वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने कर्मचारियों के हाउस रेंट अलाउंस के नियमों में संशोधन के लिए दिशा निर्देश जारी किए है।इसके तहत बताया गया कि किन कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा और कौन इसके हकदार होंगे और किसे इस कैटेगरी से बाहर रखा गया है।

नियम के तहत, केंद्रीय कर्मचारी अगर किसी अन्य को आवंटित सरकारी आवास साझा करता/करती है तो इस परिस्थिति में हाउस रेंट अलाउंस का हकदार नहीं होगा। इसके अलावा केंद्रीय कर्मचारी सरकारी बैंक या कंपनी आदि द्वारा अपने माता-पिता / पुत्र / पुत्री को आवंटित आवास में रहता/रहती है तो उसे हाउस रेंट अलाउंस नहीं मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)