Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया DA Arrear का इंतजार हुआ लंबा, कब खाते में आएंगे 2.18 लाख?

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees Pensioners) को 3% महंगाई भत्ते की सौगात मिल गई है, जिसके बाद कुल डीए 34% हो गया है, लेकिन अबतक 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर फैसला नहीं हो पाया है।संभावना जताई जा रही थी कि हाल ही में हुई मोदी कैबिनेट बैठक में इसका फैसला हो सकता है और वित्तीय वर्ष से पहले कर्मचारियों को जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के बकाया डीए एरियर का एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बेडरूम या हॉल में है अटैच बाथरूम, तो इन वास्तु टिप्स को भूलकर भी न करें इग्नोर 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेसीएम के सदस्य और एआईडीईएफ के महासचिव सी. श्रीकुमार ने इस संबंध में कैबिनेट सचिव को भी पत्र लिखा था।इसके बाद कर्मचारियों को उम्मीद थी कि महंगाई भत्ता बढ़ाने के साथ साथ मोदी कैबिनेट में एरियर पर भी फैसला हो सकता है, लेकिन सरकार ने डीए/डीआर बढ़ाने का ऐलान किया और जनवरी से मार्च तक तीन महिने के एरियर का पैसा भी देने का फैसला किया लेकिन 18 महीने के बकाया एरियर पर कोई घोषणा नहीं की, जिसके चलते कर्मचारियों में रोष व्याप्त हो गया है।वही माना जा रहा है कि अभी कर्मचारियों का  और इंतजार लंबा हो सकता है।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)