कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, DA Arrear पर ताजा अपडेट

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केन्द्रीय कर्मचारियों (Central government employees) के लिए अच्छी खबर है।अगली कैबिनेट बैठक में 1 करोड़ केन्द्रीय कर्मचारियों को जल्द 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) की सौगात मिल सकती है, जिसके बाद कुल डीए 34% हो जाएगा और सैलरी में 2.30 लाख तक का उछाल आ सकता है। वही 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर भी विचार किया जा सकता है।हालांकि सरकार की तरफ से कोई पुष्टी नहीं की गई है।

Vyapam Recruitment: इस परीक्षा की Answer key जारी, 23 मार्च तक दावे-आपत्ति, 84 पदों पर होगी भर्ती

दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees Pensioners) को लंबे समय से 18 महीने जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के बकाया डीए एरियर का इंतजार है, इसको लेकर कई दौर की बैठके हो चुकी है, बावजूद इसके अबतक हल नहीं निकला है।वही केन्द्र सरकार भी कह चुकी है कि अभी एरियर पर कोई विचार नहीं, लेकिन कर्मचारियों को उम्मीद है कि जल्द इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है।इसको लेकर जल्द बैठक हो सकती है।इसका लाभ 60 लाख से ज्यादा केन्द्रीय कर्मचारियों और 50 लाख पेंशनरों को मिलेगा। सैलरी में भी 12 हजार से लेकर 2.18 लाख तक का लाभ देखने को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)