कर्मचारियों को मिलेगी एक और गुड न्यूज! सैलरी में होगी 96000 तक बढोतरी, जानें कैसे?

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees) को जल्द महंगाई भत्ते की सौगात मिल सकती है। संभावना जताई जा रही है 16 मार्च को होने वाली मोदी कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है। वही फिटमेंट फैक्टर पर भी जल्द फैसला होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने पर विचार कर रही है। अगर फिटमेंट फैक्टर बढ़ा तो कर्मचारियों की न्यूनतम बेसिक सैलरी  18,000 रुपये से बढ़ाकर 26,000 रुपये हो सकती है। हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक बयान या पुष्टी नहीं की गई है।

 Sainik School Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए भर्ती, 45000 तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महंगाई भत्ते के साथ साथ केन्द्र की मोदी सरकार फिटमेंट फैक्टर पर भी फैसला ले सकती है।  वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर 2.57 फीसदी है और इसे 3 फीसदी से ज्यादा बढ़ाने की मांग की जा रही है।कर्मचारियों (Central Government Employees) की यूनियन ने सरकार से फिटमेंट फैक्टर को 2.57 गुना से बढ़ाकर 3.68 गुना करने की मांग की है, जिससे न्यूनतम वेतन 26,000 रुपये किया जा सके। सुत्रों की मानें तो इस मामले में सरकार और कर्मचारी एसोसिएशन के बीच कई दौरे की बातचीत हो चुकी है और फिटमेंट फैक्टर का बढना भी तय माना जा रहा है, हालांकि इसका फैसला या ऐलान कब होगा यह अभी तय नहीं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)