केंद्रीय कर्मियों के लिए अच्छी खबर, DA को लेकर आई खुशखबरी

केंद्र सरकार (central government) के कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है लाखों कर्मचारियों का डीए (Dearness Allowance) की लंबी किस्तों का भुगतान करने के लिए हरी झंडी मिल गई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (central government) के कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है लाखों कर्मचारियों का डीए (Dearness Allowance) की लंबी किस्तों का भुगतान करने के लिए हरी झंडी मिल गई है। अब कर्मचारियों का डीए 17 से बढ़कर 28 फ़ीसदी हो सकता है, जिसमें की सैलरी में काफी इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें….इंदौर : स्पेशल केस के लिए लॉकडाउन में खुली हाईकोर्ट, 8 माह के मासूम की माँ को मिली जमानत

जानकारी के अनुसार ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (all India consumer price index) के डाटा के मुताबिक जनवरी 2021 से लेकर जून 2021 के बीच 4 फ़ीसदी DA में बढ़ोतरी की जा सकती है। जिसके बाद डीए सीधा 17 फ़ीसदी से बढ़कर 28 फ़ीसदी तक हो सकता है। बता दें कि तीन DA किस्तों का भुगतान होना है, जिसमें 2020 की जनवरी से जून में 3%, 2020 के जुलाई से दिसंबर तक 4% और जनवरी से जून तक 4/% का इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें….सेवढ़ा : बिना मास्क के घूमते लोगों को एसडीएम ने सिखाया सबक, लगवाई उठक-बैठक

बता दें कि यहां 1 जनवरी 2021 को लागू होना था लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना (Global epidemic corona) के वजह से इसे लागू नहीं किया जा सका। पिछले साल अप्रैल में सरकार ने यह फैसला लिया था कि जुलाई 2021 तक 50 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 61 लाख पेंशनर का डीए बढ़ोतरी जुलाई 2021 तक होल्ड पर रहेगा।