लाखों कर्मचारियों को CM का बड़ा तोहफा, 4% महंगाई भत्ता बढ़ाया, फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

सीएम एम.के. स्टालिन ने कर्मचारियों, शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का ऐलान किया है

Government Employee DA Hike 2023: तमिलनाडु के लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। राज्य की स्टालिन सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को नए साल का तोहफा दिया है। सीएम एम.के. स्टालिन ने कर्मचारियों, शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का ऐलान किया है। इस वृद्धि के बाद राज्य के कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता 38 फीसदी हो जाएगा।

 

तमिलनाडु सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों को नए साल का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में 4% की बढ़ोतरी की घोषणा की है। अब सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तत्काल प्रभाव से 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा। यह 1 जनवरी 2023 से लागू होगा।राज्य सरकार के इस फैसले से 16 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

इस फैसले से राज्य सरकार पर 2,359 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक व्यय भार आएगा। सीएम कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि समान काम के लिए समान वेतन की शिक्षक की मांग पर गौर करने के लिए राज्य के वित्त सचिव के नेतृत्व में एक समिति का गठन करेगा। वित्त सचिव (व्यय) की अध्यक्षता में तीन शीर्ष अधिकारियों की एक समिति गठित की जाएगी। राज्य सरकार ने समिति की सिफारिशों के आधार पर कदम उठाने का फैसला किया है।