खुशखबरी: 2023 से पहले लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को CM का तोहफा, महंगाई भत्ते में वृद्धि, जनवरी से बढ़कर आएगी सैलरी

orop

Government Employee DA Hike 2022: नए साल से पहले त्रिपुरा के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा मिला है। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) और पेंशनरों की महंगाई राहत (डीआर) में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है। यह बढ़ोतरी 1 दिसंबर से लागू होगी। इससे लाखों कर्मचारी और उनके परिवार लाभान्वित होंगे।

त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है।इसके बाद राज्य के कर्मचारियों का डीए 8 फीसदी से बढ़कर 20 प्रतिशत हो गया है। इस वृद्धि से राज्य सरकार पर हर महीने 120 करोड़ रुपये और सालाना आधार पर 1,440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)