होमगार्ड-कर्मचारियों को सीएम का तोहफा, इस भत्ते में वृद्धि, खाते में आएंगे 23010 रुपए, DA का भी लाभ

राज्य सरकार ने दैनिक वेतन को मौजूदा 300 रुपये से बढ़ाकर 767 रुपये करने को मंजूरी दे दी है, जिससे उनका मासिक वेतन 23,010 रुपये हो गया है।

salary hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद दिवाली से पहले असम सरकार ने होमगार्ड कर्मचारियों (home guard salary hike) को भी बड़ा तोहफा दिया है। राज्य की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार ने होमगार्डों के दैनिक ड्यूटी भत्ते में इजाफा किया है। राज्य सरकार ने इस भत्ते के तहत  सैलरी में भी 767 रुपए की वृद्धि की है। इस फैसले के बाद होमगार्डों को 23,010 रुपए मासिक वेतन मिलेगा।

यह भी पढ़े..हजारों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा बोनस का लाभ, जानें खाते में कितनी आएगी राशि

दरअसल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार की रात राज्य कर्मचारियों का डीए 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 फीसदी कर दिया है। डीए बढ़ोतरी केन्द्र सरकार की तर्ज पर 1 जुलाई से ही की जाएगी। अक्टूबर की सैलरी के साथ बढ़ा हुआ भत्ता दिया जाएगा ।वही अब असम में होमगार्ड को 23010 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा।इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करते हुए, राज्य सरकार ने कहा कि वृद्धि तुरंत प्रभाव से लागू होगी।

यह भी पढ़े…कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, इस नियम में बदलाव, पेंशन और ग्रेच्‍युटी पर पड़ेगा असर, जानें अपडेट

मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्‍वा सरमा ने ट्विटर पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि असम पुलिस की एक शाखा होमगार्ड कानून और व्‍यवस्‍था बनाए रखने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। राज्य कर्मचारियों के साथ इनके वेतन में इजाफा होना भी जरूरी है। लगभग 24,000 होमगार्डों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए, हमने उनके दैनिक वेतन को मौजूदा 300 रुपये से बढ़ाकर 767 रुपये करने को मंजूरी दे दी है, जिससे उनका मासिक वेतन 23,010 रुपये हो गया है।