कर्मचारियों को 2023 में फिर मिलेगी 3 गुड न्यूज! सैलरी में आएगा 50000 से 1 लाख तक उछाल, जानें महंगाई भत्ते-एरियर पर अपडेट

orop

Central Employee Salary Hike 2023: केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। नए साल में कर्मचारियों को एक बार फिर 3 बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2023 में केन्द्र की मोदी सरकार एक बार फिर कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ते का तोहफा दे सकती है, वही फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाने और 18 महीने के डीए एरियर की राशि पर भी निर्णय लिया जा सकता है। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए साल में केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का डीए 3 से 5 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है, जिसके बाद यह 42 या 43 फीसदी हो सकता है। चुंकी हाल ही में जारी नंवबर के AICPI इंडेक्स के आंकड़ों में फिर वृद्धि देखी गई है ये आंकड़ा 132.5 पर रहा है। दिसंबर के आंकड़े आना बाकी है, दूसरी छमाही में AICPI इंडेक्स के नंबर्स से तय होगा कि जनवरी 2023 में कितना महंगाई भत्ता बढ़ेगा। इसकी घोषणा मार्च 2023 तक की जा सकती है वही इसे 1 जनवरी 2023 से लागू किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)