कर्मचारियों को तोहफा, DA में 4 फीसद की वृद्धि, दिसंबर में खाते में 37000 तक आएगी राशि, एरियर्स का भुगतान, HRA-NPA का मिलेगा लाभ

7th Pay Commission DA-HRA Hike : राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। एक तरफ जहां उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई है। साथ ही कर्मचारियों के हाउस रेंट अलाउंस को भी बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है। इतना ही नहीं सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अब डॉक्टरों को भी गैर अभ्यास भत्ता दिया जाएगा। उन्हें सातवें वेतनमान के तहत इस भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जाना है।

महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि 

अरुणाचल प्रदेश सरकार द्वारा केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में वृद्धि की घोषणा की गई है। 4% की दर से उनके DA को बढ़ाया गया है। 1 जुलाई 2022 से उनके डीए 34% से बढ़ाकर 38% कर दिए गए हैं। जिसका लाभ 68,000 नियमित कर्मचारियों को मिलेगा। महंगाई भत्ते में हुई इस वृद्धि से अनुमानित वार्षिक वित्तीय भार लगभग 120 करोड़ रुपए होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही सभी कर्मचारी और पेंशनर्स को एरियर्स की राशि का भुगतान किया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi