कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, पीएफ ब्याज पर आई बड़ी अपडेट, वेतन में मिलेगा लाभ

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है।34% महंगाई भत्ते के बाद अब PF के ब्याज पर बड़ी अपडेट सामने आई है।ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, महंगाई भत्‍ता (Dearness Allowance) बढ़ने के साथ ही कर्मचारियों के जीपीएफ (General Provident Fund GPF) की अप्रैल से जून 2022 तक के लिए ब्‍याज दर जारी हो गई है।खास बात ये है कि इसमें इस बार कोई बदलाव नहीं किया गया है।

MP: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, सभी जिलों में लगेंगे शिविर, इन्हें मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अब जनरल प्रोविडेंट फंड (General Provident fund) की अप्रैल से जून 2022 तिमाही के लिए GPF की ब्याज दरें जारी की है। इसमें अप्रैल-जून तिमाही के लिए ब्याज दर को 7.1 फीसदी पर बरकरार रखा गया है यानि कर्मचारियों को अकाउंट में जमा पर 7.1 फीसदी का ब्याज मिलता रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)