कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जुलाई से लागू होगी DA वृद्धि! बढ़ेगा वेतन, एरियर पर अपडेट, जून में खाते में आएंगे इतने रुपए

7th pay commission

7th pay Commission, Employees DA Hike, Outstanding Arrears update : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल एक बार फिर से उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि देखी जाएगी। वही सरकार द्वारा ऐलान किए जाने के साथ ही मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। वर्तमान में उन्हें 42 फीसद ने महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। जल्द महंगाई भत्ते में 3 से 4 फीसद का इजाफा देखा जा सकता है।

1 करोड़ को मिलेगा लाभ

दरअसल कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन से चार फीसद की वृद्धि की जा सकती है। एआईसीपीआई आंकड़ों के मुताबिक उनके महंगाई भत्ते में फिलहाल 3 फीसद का पूर्वानुमान जताया गया। हालांकि 3 महीने के एसीपीआई आंकड़े आने के बाद फरवरी में 0.1 अंक की गिरावट के बाद मार्च महीने में 0.7 अंक की वृद्धि रिकॉर्ड की गई है। श्रम मूल्य में वृद्धि किए जाने के साथ ही DA में इजाफा देखा जा सकता है। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 45 फीसद हो जाएंगे। वही उनके महंगाई भत्ते में यदि 4 फीसद की वृद्धि होती है तो उनके लिए बढ़कर 46 हो सकते हैं। इसका लाभ 48 लाख पेंशनर से सहित 52 लाख कर्मियों को होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi