राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा समान वेतनमान, किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, इन्हें मिलेगा लाभ

minimum wage

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले कर्मचारियों, अधिकारियों समेत अन्य वर्गों को तोहफे, महंगाई भत्ता, बोनस और वेतनमान मिलने का सिलसिला जारी है। एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने की तैयारी में है वही दूसरी तरफ राज्य सरकार ने केजीएमयू के डॉक्टरों को दिवाली से पहले बढ़े वेतनमान का तोहफा दिया है।

लाखों कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! डीए में 4% वृद्धि संभव, बोनस का भी लाभ, कैबिनेट बैठक आज

दरअसल, दिवाली से पहले राज्य शासन ने केजीएमयू के डॉक्टरों को पीजीआई के समान वेतनदान देने का फैसला किया है। इसका आदेश मंगलवार को शासन ने जारी कर दिया है। केजीएमयू के डॉक्टर लंबे से समय से पीजीआई के समान पुनरीक्षित वेतनमान की मांग कर रहे थे। शासन के अनुसचिव मुमताज अहमद सिद्दीकी ने आदेश जारी कर दिया। यह भुगतान पहली जनवरी 2016 से दिया जाना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)