राज्य सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा समान वेतनमान, किस्तों में होगा एरियर का भुगतान, इन्हें मिलेगा लाभ

केजीएमयू के डॉक्टरों को पीजीआई के समान वेतनदान देने का फैसला किया है। इसका आदेश मंगलवार को शासन ने जारी कर दिया है।

pension

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले कर्मचारियों, अधिकारियों समेत अन्य वर्गों को तोहफे, महंगाई भत्ता, बोनस और वेतनमान मिलने का सिलसिला जारी है। एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने की तैयारी में है वही दूसरी तरफ राज्य सरकार ने केजीएमयू के डॉक्टरों को दिवाली से पहले बढ़े वेतनमान का तोहफा दिया है।

यह भी पढ़े..लाखों कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! डीए में 4% वृद्धि संभव, बोनस का भी लाभ, कैबिनेट बैठक आज

दरअसल, दिवाली से पहले राज्य शासन ने केजीएमयू के डॉक्टरों को पीजीआई के समान वेतनदान देने का फैसला किया है। इसका आदेश मंगलवार को शासन ने जारी कर दिया है। केजीएमयू के डॉक्टर लंबे से समय से पीजीआई के समान पुनरीक्षित वेतनमान की मांग कर रहे थे। शासन के अनुसचिव मुमताज अहमद सिद्दीकी ने आदेश जारी कर दिया। यह भुगतान पहली जनवरी 2016 से दिया जाना है।

संभावना है कि डॉक्टरों को 4 किश्तों में एरियर का भुगतान किया जाएगा। दो किश्तें इसी साल मिल सकती हैं। जबकि अगली दो किश्तों का भुगतान नए वित्तीय वर्ष में होगा।केजीएमयू में करीब 4500 बेड हैं और ओपीडी में रोजाना 5000 से अधिक मरीज आते है, ऐसे में मरीजों को इलाज मुहैया कराने व छात्रों को पढ़ाने के लिए लगभग 500 डॉक्टर हैं।

यह भी पढ़े..MPPEB 2022: 1321 पदों पर निकली है भर्ती, 28 अक्टूबर से पहले करें अप्लाई, जानें आयु-पात्रता

केजीएमयू शिक्षक संघ ने शासनादेश जारी होने पर योगी सरकार को धन्यवाद दिया है। केजीएमयू के शिक्षकों को PGI के समान वेतन, भत्ते व अर्जित अवकाश अनुमन्य हैं। 7th Pay Commission का संशोधित पे-मेट्रिक्स पीजीआई को छह फरवरी 2020 को तथा लोहिया संस्थान को पहली फरवरी 2022 को दिया जा चुका है, परंतु KGMU के डॉक्टर वंचित थे, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ व उप सीएम ब्रजेश पाठक संग शासन के अफसरों ने भुगतान का आदेश जारी किया है।