राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, DA में 6 फीसद की भारी वृद्धि, दिसंबर में खाते में बढ़ेंगे 27000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

7th Pay commission DA Hike : राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में छह फीसद की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते 28 से बढ़कर 34 फीसद हो गए हैं। इसका लाभ 80000 कर्मचारियों को होगा।

मामले में एमएसआरटीसी के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक शेखर चंद्र द्वारा जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 80000 से अधिक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की मौजूदा दर 28 फीसद को बढ़ाकर 34% किया गया। इसमें छह फीसद की वृद्धि को मंजूरी मिली है।

हर महीने 15 करोड़ रुपए का वित्तीय भार पड़ेगा

हालांकि सरकार के इस फैसले से राज्य के स्वामित्व वाली सार्वजनिक परिवहन संस्था पर हर महीने 15 करोड रुपए का वित्तीय भार देखने को मिलेगा।

बकाया भुगतान की मांग

इस मामले में संघ के नेता श्रीरंग बरगे ने कर्मचारियों के बकाया भुगतान की मांग की है। उन्होंने कहा कि एमएसआरटीसी के कर्मचारी के महंगाई भत्ते कई माह से लंबित है। राज्य सरकार को इसका भुगतान करना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा इसका भुगतान नहीं किया गया है।

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 फीसद की वृद्धि के बाद अब उनके वेतन में भारी इजाफा देखने को मिलेगा। दरअसल कर्मचारियों को उनके वेतन योग्यता अनुसार का लाभ दिया जाना। DA की गणना मूल वेतन पर की जाएगी, कर्मचारियों के खाते में लगभग 27000 तक रूपए बढ़ेंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News