कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, डीए में 4 फीसद की वृद्धि, बढ़कर हुए 42%, वित्त मंत्रालय ने जारी किया आदेश, एरियर का होगा भुगतान, खाते में आएंगे इतने रुपए

7th pay Commission, Employees DA Hike : 3 महीने के इंतजार के बाद आखिरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर दिया गया है। दरअसल उनके DA को फिर से बढ़ाया गया है। इसके लिए कैबिनेट में मंजूरी दी गई थी। वहीं वित्त विभाग द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई है, जो 1 जनवरी 2023 से प्रभावी होगी। इसके साथ ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़कर 42 फीसद हो गए हैं।

3 महीने के एरियर का भुगतान

वित्त विभाग द्वारा 3 अप्रैल को आदेश जारी किया गया जारी आदेश में कहा गया कि 1 जनवरी 2023 से प्रभावी होने वाली महंगाई भत्ते की गणना बेसिक पे पर की जाएगी। सातवें वेतनमान के तहत कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाना है। आदेश में लिखा गया है कि महंगाई भत्ते के साथ ही कर्मचारियों को 3 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा। इससे पहले कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते को 4 फीसद बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi