कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, DA जल्द बढ़कर होंगे 45 फीसद, AICPI आंकड़े जारी, खाते में आएगी इतनी राशि, नए वेतन आयोग पर अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -

7th pay Commission, Employees DA Hike : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। एक तरफ जहां महंगाई भत्ते में उनके 4 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही जल्दी महंगाई भत्ते की किस्त को और अधिक बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए फरवरी एआईसीपीआई के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं। महंगाई भत्ते में इजाफा के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के डीए बढ़ाकर 42 फीसद हो गए हैं। अगले DA क़िस्त में 3 फीसद की दर से महंगाई भत्ते को बढ़ाया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़कर 45 हो जाएंगे।

DA में वृद्धि

देश में कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी और महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। कर्मचारियों की तरफ से इसके लिए शिकायत देखने को मिल रही है। कर्मचारियों की मांग है कि उनके सैलरी में इजाफा किया जाए और 8 वीं वेतन आयोग का लाभ दिया जाए। इसी बीच मोदी सरकार द्वारा उनके महंगाई भत्ते को चार फीसद की दर से बढ़ाया गया है। यह वृद्धि एक जनवरी 2023 से लागू की गई है। साथ ही उन्हें एरियर का भुगतान किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi