Good News : कर्मचारियों-पेंशनरों को होली से पहले मिलेगी बड़ी सौगातें! सैलरी में आएगा 90000 तक उछाल, जानिए ताजा अपडेट

employees loan

7th Pay Commission Central Employees Salary Hike : केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए ताजा अपडेट है। आगामी त्यौहारों से पहले केन्द्र की मोदी सरकार कर्मचारियों को एक साथ कई तोहफे (जैसे महंगाई भत्ता वृद्धि, वेतन वृद्धि, फिटमेंट फैक्टर, हाउस रेंट अलाउंस आदि) दे सकती है। इससे कर्मचारियों की सैलरी में 50 हजार से 1 लाख तक का उछाल देखने को मिलेगा।हालांकि इसकी घोषणा कब तक होगी, इसकी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। चर्चा तो ये भी है कि कर्मचारियों की सैलरी बढाने को लेकर भी सरकार नया फॉर्मूला ला सकती है।

महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ना तय

AICPI इंडेक्स के दिसंबर के आंकड़े जारी होने के बाद होली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों का एक बार फिर 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ना तय माना जा रहा है। वर्तमान में कर्मचारियों को 38% डीए मिल रहा है, जो 4 फीसदी बढ़ने के बाद 42% हो जाएगा। इसे 1 जनवरी 2023 से लागू किया जाएगा, ऐसे में 2 महीने का एरियर भी मिलेगा। संभावना है कि इसका ऐलान होली से पहले 1 मार्च 2023 को कैबिनेट की होने वाली बैठक में हो सकता है। अगर ऐसा होता है कि 31 मार्च से कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी और पेंशनर्स के बढ़ा हुआ पेंशन मिल सकता है।इसका लाभ 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)