मार्च में मिलेगी कर्मचारियों को बड़ी सौगात! सैलरी में आएगा बंपर उछाल, जानिए भत्तों-एरियर पर अपडेट

orop

7th Pay Commission Employee DA Hike 2023 : केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों ( Central Government employees Pensioners) के लिए मार्च का महीना सौगातों भरा हो सकता है।  होली से पहले कर्मचारियों पेंशनरों को महंगाई भत्ते , महंगाई राहत, पीएफ पर ब्याज का पैसा जैसे कई तोहफा मिल सकते है, जिससे सैलरी में 40 हजार से 1 लाख से ज्यादा का उछाल देखने को मिलेगा। संभावना है कि इंडस्ट्री वर्कर्स की महंगाई को देखते हुए इस बार महंगाई भत्ते में 4% का इजाफा किया जा सकता है।

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में करीब 4 फीसदी तक वृद्धि हो सकती है, इसका प्रस्ताव 1 मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली  कैबिनेट बैठक में आज सकता है अगर मंजूरी मिलती है तो कर्मचारियों के डीए में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा। हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।  वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों को 38% डीए का लाभ मिल रहा है, जो 4 फीसदी बढ़ने के बाद 42% हो जाएगा। इसे 1 जनवरी 2023 से लागू जा सकता है, ऐसे में 2 महीने जनवरी फरवरी का एरियर भी मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)