कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! मिलेगा 25 लाख तक एडवांस, ये रहेंगे नियम, ऐसे मिलेगा लाभ

7TH PAY COMMSSION

Central Government Employees : केन्द्रीय कर्मचारियों ( 7th pay commission) के लिए काम की खबर है। केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को घर बनाने के लिए मिलने वाले बैंकों से लिए होम लोन यानी बिल्डिंग एडवांस (HBA ) की ब्याज दर (Rate of interest) को घटा दिया है, कर्मचारी चाहे तो मार्च 2023 तक इसका लाभ ले सकते है। इसके लिए सरकार द्वारा ऑफिस मेमोरेंडम पहले ही जारी हो चुका है। सरकार के इस फैसले से करीब 47 लाख कर्मचारियों को फायदा मिल रहा है।

दरअसल, मोदी सरकार ने घर बनाने, घर या फ्लैट खरीदने या बैंकों से लिए गए होम लोन को चुकाने के लिए दिए जाने वाले एडवांस के इंट्रेस्ट रेट में 80 बेसिस प्वाइंट यानी 0.8 फीसदी की कटौती कर दी है। इसके तहत बिल्डिंग एडवांस के लिए बैंक की होम लोन की ब्याज दर को 7.9 फीसदी से घटाकर 7.1 फीसदी कर दी है। यह कटौती 1 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2023 तक के लिए की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)