Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

16 लाख कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, CM ने फाइल को दी मंजूरी, DA में 4 फीसद की वृद्धि, खाते में जून में आएंगे 47000 तक रुपए, एरियर का होगा भुगतान

7th pay Commission, Employees DA Hike : प्रदेश सरकार के 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनर के लिए अच्छी खबर है। दरअसल सरकार द्वारा उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद का इजाफा देखा जाएगा।  मुख्यमंत्री द्वारा महंगाई भत्ते में वृद्धि की फाइल को मंजूरी दी गई है। वहीं कर्मचारियों को मई महीने से सैलरी मिलेगी। साथ ही 4 महीने के एरियर का भुगतान किया जाएगा।

महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। जनवरी 2023 के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही उन्हें 4 महीने के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। मई महीने से उनके वेतन बढ़ते रहेंगे पेंशनर्स को भी महंगाई राहत में वृद्धि का लाभ दिया जाएगा। प्रदेश के 16 लाख से अधिक राज्य कर्मचारियों को वर्तमान में 38 फीसद महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है जबकि 4 फीसद वृद्धि के साथ ही उनके महंगाई पर महंगाई राहत बढ़कर 42% हो जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi