कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज! सैलरी में होगी 20,484 की बढोतरी, जानें अपडेट

pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees Pensioners) को जल्द बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों का एक बार फिर महंगाई भत्ता (DA Hike) जल्द बढ़ा सकती है, जिसके बाद महंगाई भत्ता बढ़कर 34 प्रतिशत हो जाएगा। इससे सैलरी में 20 हजार तक फायदा मिलेगा और 1 करोड़ कर्मचारी लाभन्वित होंगे। वही फिटमैंट फैक्टर और हाउस रेंट अलाउंस में भी बढ़ोतरी होती है तो सैलरी में एक बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

कमलनाथ की चेतावनी- 2 महीने में कराए मप्र पंचायत चुनाव, वरना करेंगे आंदोलन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) जनवरी 2022 में  केन्द्रीय कर्मचारियों का 2 से 3 प्रतिशत तक महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है।  AICPI सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार महंगाई भत्ता 32.81 फीसदी है और नवंबर के जारी आंकड़ों के अनुसार, AICPI इंडेक्स 125.7 पर पहुंच गया है, ऐसे में 2 या फिर 3 फीसदी बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है। इससे कर्मचारियों की सैलरी में करीब 20 हजार तक का इजाफा होगा। इससे करीब 1 करोड़ यानि 68 लाख कर्मचारी और 48 लाख पेंशनर्स को लाभ मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)