लाखों कर्मचारियों के लिए Good News! बजट सत्र के बाद बढ़ सकती है इतनी सैलरी, जानें फिटमेंट फैक्टर पर अपडेट

7th pay commission

Fitment Factor Hike 2023 : केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है, फरवरी में लाखों कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल सकती है। 1 फरवरी 2023 को सुबह 11 बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आम बजट पेश करेंगी, इसमें हर वर्ग को सौगात मिलने की उम्मीद है, वही कर्मचारियों को भी बजट सत्र के बाद तोहफा दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजट सत्र के समाप्त होने के बाद केन्द्र की मोदी सरकार कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर पर विचार कर सकती है।

अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की न्यूनतम और अधिकतम सैलरी (Salary Hike) में बंपर उछाल देखने को मिलेगा। इसका लाभ करीब 53 लाख कर्मचारियों को होगा। हालांकि अभी सरकार की तरफ से इस मामले में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले भी खबर  आई थी कि वर्ष 2022 के अंत तक सरकार इस पर कोई फैसला ले सकती है, हालांकि ऐसा हुआ नहीं, लेकिन अब एक बार फिर फिटमेंट फैक्टर को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।अगर सहमति बनती है तो कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 8000 बढ़ने के बाद 18000 से 21000 या 26000 हो जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)