कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! DA Arrear पर हो सकता है फैसला, मोदी कैबिनेट बैठक आज

employees salary hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees Pensioners) के लिए बड़ी खबर है।आज मोदी सरकार कर्मचारियों -पेंशनरों को बड़ी सौगात दे सकती है।वही 18 महीने के बकाया डीए एरियर का इंतजार भी खत्म हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज 30 मार्च 2022 को  होने वाली मोदी कैबिनेट बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3% बढ़ाया जा सकता है वही नए  वित्तीय वर्ष से पहले जनवरी 2020 से लेकर जून 2021 तक के बकाया डीए एरियर पर भी फैसला लिया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 1 करोड़ कर्मचारियों को लाभ होगा और सैलरी में 11000 से 2 लाख तक का फायदा मिलेगा।

MP: स्कूल शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, जून से शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र, छात्रों को होगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार आज बुधवार 30 मार्च 2022 को इस वित्तीय वर्ष की अंतिम कैबिनेट बैठक करने जा रही है, इस बैठक में कर्मचारियों-पेंशनरों से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते है।इसमें  18 महीने के अटके डीए एरियर (18 month da arrear) पर भी फैसला हो सकता है। चुंकी केंद्र सरकार ने पहले कहा था कि फिलहाल अभी इस पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है,  लेकिन अब पांच राज्यों के चुनावों के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय कर्मचारियों को नए वित्तीय वर्ष से पहले बकाया डीए एरियर दिया जा सकता है। सुत्रों की मानें तो मोदी सरकार कर्मचारियों को एकमुश्त भुगतान करने की  योजना बना रही है। अगर ऐसा होता है सरकारी कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)