15 लाख कर्मचारियों के DA और बोनस पर आई नई अपडेट, अक्टूबर में बढ़कर मिलेगी सैलरी!

pension

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों (UP Employees) को दिवाली से पहले डीए और बोनस की सौगात मिल सकती है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा डीए में 3 प्रतिशत वृद्धि (7th Pay Commission) के बाद संभावना जताई जा रही है कि  यूपी की योगी सरकार कर्मचारियों का DA बढ़ा सकती है। वही पिछले साल की तरह दीवाली बोनस का लाभ भी दिया जा सकता है। इससे सरकारी खजाने पर करीब 1000 करोड़ रुपये का भार आएगा।हालांकि सरकार की ओर से फाइनल हरी झंडी मिलने के बाद ही वित्त विभाग आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी । इस साल दीपावली (Diwali) आगामी 4 नवंबर को है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि की अक्तूबर के वेतन के साथ ही बोनस देने को लेकर आदेश जारी हो सकता है

MP College: 3 विषयों में MBA कोर्स शुरु, 60 सीटें बढ़ीं, 30 अक्टूबर तक एडमिशन

दरअसल, बीते दिनों योगी सरकार (Yogi Government) ने कर्मचारियों को फ्रीज DA और मानदेय का तोहफा दिया था और कर्मचारियों को दिवाली के बोनस का भी ऐलान किया था, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दिवाली से पहले करीब 15 लाख कर्मचारियों को बोनस (Diwali Bonus) का लाभ दिया जा सकता है।बोनस की अधिकतम राशि करीब 7 हजार रुपये तय किए जाने का अनुमान है।यह सभी अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों, राज्य वित्त पोषित शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों व जिला पंचायतों के कर्मचारियों व दैनिक वेतन भोगी को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)