कर्मचारियों का एक और भत्ता बढ़ने पर सैलरी में आएगा उछाल, 18 महीने के बकाया DA arrears पर नई अपडेट

कर्मचारियों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नए साल में एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों (Employees Salary Hike) की सैलरी बढ़ाने वाली है। 7th Pay Commission के तहत 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और राहत (DA/DR Hike)  बढ़ाने के बाद केंद्र की मोदी सरकार जल्द एक और भत्ता बढ़ाने वाली है।खबर है कि जल्द ही मोदी सरकार 11.56 लाख से अधिक कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस (HRA) की सौगात दे सकती है ।इससे सैलरी में 8100 रुपए तक का उछाल देखने को मिलेगा।

MP Board : 29 नवंबर से होगी 9वीं-12वीं की छमाही परीक्षा, यहां चेक करें टाइम टेबल

दरअसल, हाल ही में केंद्र सरकार ने 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Central employees and pensioners) का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत 31 फीसदी किया है, जिसका लाभ अक्टूबर-नवंबर 2021 से ही मिलना शुरु हो गया है और कर्मचारियों की सैलरी में खासी बढ़ोतरी भी हुई है। वही अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों का एक और हाउस रेंट अलॉउंस (HRA) बढ़ा सकती है।ये बढ़ोतरी जनवरी, 2022 से लागू हो सकती है यानी नए साल से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)