कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया DA Arrear पर नई अपडेट! जानें आखिर कब मिलेंगे 2 लाख?

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. एक तरफ केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों ( Central Government employees-Pensioners) के महंगाई भत्ते में एक बार फिर जुलाई में 3 से 4 प्रतिशत की वृद्धि की चर्चाएं चल रही है  वही दूसरी तरफ लंबे समय से अटके 18 महीने के बकाया डीए एरियर (18 Month DA Arrear) पर कोई राहत नहीं मिली है। हालिया मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  केंद्र सरकार ने साफ कर दिया कि साल 2020 से अटके डेढ़ साल के महंगाई भत्ते का बकाया पैसा नहीं दिया जाएगा।हालांकि कर्मचारियों द्वारा लगातार  सरकार पर दबाब बनाया जा रहा है।

SBI Recruitment 2022: इन पदों पर निकली भर्ती, 18 मई लास्ट डेट, जून में परीक्षा, जल्द करें Apply

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्र सरकार ने एक बार फिर साफ किया है कोरोना संक्रमण के समय जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को 18 महीने के बकाए डीए एरियर (DA Arrear) का पैसा नहीं दिया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने पेंशनभोगियों से तत्काल राहत कार्य के लिए कोविड-19 महामारी के वक्त रोकी गई महंगाई राहत की 3 किस्तों को जारी करने के अनुरोध को ठुकरा दिया है।ऐसे में लंबे समय से डीए एरियर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)