कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, नवंबर में मिल सकता है 4 महीने का एरियर, सैलरी में आएगा उछाल

PENSION

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही कर्मचारियों को 4 महीने के बकाए एरियर का लाभ मिलने वाला है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7th Pay Commission के तहत31 प्रतिशत महंगाई भत्ते और महंगाई राहत के बाद केंद्र सरकार (Central Government) के रिटायर्ड कर्मचारियों (Retired workers) नवंबर महीने की पेंशन के साथ में 4 महीने की बकाया एरियर भी दे सकती है।इससे कर्मचारियों की पेंशन में बड़ा लाभ देखने को मिलेगा। हालांकि अभी तक इसका ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि जल्द फैसला हो सकता है।

Solar Storm: धरती पर फिर मंडराया बड़ा खतरा, सूर्य की सतह में छेद, सौर तूफान की चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार (Central Government) रिटायर्ड कर्मचारियों (Retired workers) के नवंबर में 4 महीने का जोड़कर एक साथ एरियर (DA Arrears) दे सकती है, वही केंद्रीय कर्मचारियों के DA-DR में बंपर इजाफा होगा।खबर है कि 1 जुलाई से महंगाई भत्ता (DA) और महंगाई राहत (DR) को बढ़ाकर 31 फीसद करने के बाद 4 महीने यानि जुलाई, अगस्त, सितंबर और अक्टूबर का बकाया एरियर भी नवंबर में रिटायर्ड कर्मचारियों की पेंशन में शामिल हो जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)