रेल हादसा: मालगाड़ी से टक्कर के बाद पटरी से उतरे लोकमान्य तिलक के 8 डिब्बे, 40 यात्री घायल

244

नई दिल्ली।

 घने कोहरे के चलते आज गुरुवार सुबह ओडिस के कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास रेल हादसा हो गया। यहां मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए  हादसे में किसी की मौत की सूचना नहीं है। हालांकि 40 यात्री घायल हुए हैं जिनमें 6 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  इस हादसे की जानकारी हेल्पलाइन नंबर 1072 पर ली जा सकती है। 

हादसा गुरुवार सुबह 7 बजे के करीब सलागांव और निरगुंडी के बीच हुआ। गाड़ी नंबर 12879 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के मालगाड़ी से टकराने की वजह से ट्रेन पटरी से उतर गई।ये घटना वीरवार सुबह लगभग 7 बजे हुई ।घटना के बाद रेल प्रशासन मौके पर पहुंच रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा हुआ है। घायल यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला जा रहा है और इलाज के लिए  कटक मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया जा रहा है। इस हादसे के बाद पांच ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।कोहरे की वजह से घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन में भी देरी हो रही है।

ये हैं हेल्पलाइन नंबर

रेलवे ने यात्रियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है। कटक का हेल्पलाइन फोन नंबर है-0671-1072 जबकि खुर्दा रोड का नंबर 0674-1072 है। बीबीएस/हेडक्वार्टर्स ऑफिस का नंबर है-18003457401/402 और बीबीएस स्टेशन का नंबर 0674-1072 है। पुरी का हेल्पलाइन नंबर 06752-1072 जारी किया गया है।

हादसे की वजह

कटक के पास नरगुंडी रेलवे स्टेशन पर सुबह-सुबह मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक ने एक मालगाड़ी में टक्कर मार दी। घना कोहरा था और पीछे एक मालगाड़ी आ रही थी। इसी दौरान सुबह सात बजे मालगाड़ी का गार्ड वाला डब्बा खड़ी हुई ट्रेन से टकरा गई, इसी वजह से मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के डब्बे पटरी से उतर गए।.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here