विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा उलटफेर, अधीर रंजन चौधरी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आगामी चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी रणनीतियां बनाना शुरु कर दी है।इसी कड़ी में कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Senior leader Adhir Ranjan Chaudhary) को पश्चिम बंगाल में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi)  ने चौधरी को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) का अध्यक्ष तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया।इस बात की जानकारी पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (Casey Venugopal) के द्वारा दी गई है।

दरअसल, हाल ही में पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष सोमेन मित्रा (Somen Mitra) के निधन होने के कारण यह पद खाली हो गया था।वही पश्चिम बंगाल में अगले साल मई से पहले विधानसभा चुनाव होने है, ऐसे में कांग्रेस ने रंजन की जिम्मेदार सौंप दी है।यह दूसरा मौका है जब कांग्रेस ने रंजन पर भरोसा जताया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी इससे पहले भी फरवरी, 2014 से सितंबर, 2018 तक पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर से लोकसभा सदस्य हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)