भारतीय नौसेना में भविष्य बनाने का सुनहरा मौका, देखिए कैसे लगा सकते है गहरे समंदर में देश सेवा का गोता

दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। युवाओं को भारतीय नौसेना में सुनहरा भविष्य बनाने का खास मौका निकला है, इंडियन नेवी ने 300 पदों पर भर्ती निकाली हैं। इसका ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है, इसके लिए 29 अक्टूबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। भारतीय नौसेना में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी रिक्रूटमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

सिंदूर खेला के साथ माँ दुर्गा मायके से हुई विदा, नम आँखों ने कहा फिर अगले बरस जल्दी आना माँ

भारतीय नौसेना के इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 29 अक्टूबर 2021 है। वही आवेदन की अंतिम तारीख- 2 नवंबर 2021
इसके साथ ही आवेदन फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख- 2 नवंबर 2021तय की गई है। भारतीय नौसेना में भर्ती होने के लिए 10 वीं कक्षा पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स की जन्मतिथि 1 अप्रैल 2002 से 31 मार्च 2005 के बीच होना चाहिए। खास बात यह है कि नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सभी के लिए आवेदन नि:शुल्क हैं। योग्य उम्मीदवार इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकतें है। यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिलेगा।