Sattal Hill Station: इस खूबसूरत हिल स्टेशन पर मौजूद है 7 झीलों का समूह, हैरान कर देंगे प्राकृतिक नजारे

Sattal Hill Station

Sattal Hill Station: जब भी व्यक्ति जिंदगी में तनाव महसूस करने लगता है घूमना फिरना उसके लिए बेहतर ऑप्शन होता है। इससे हमारे आसपास का क्लाइमेट चेंज हो जाता है और हम बेहतर अनुभव करने लगते हैं। प्राकृतिक खूबसूरती व्यक्ति के अंदर रचनात्मक ऊर्जा पैदा करती है। आप भी काम और जिंदगी की अन्य चीजों की वजह से स्ट्रेस में आ गए हैं या फिर बहुत दिनों से कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं, तो ऐसे मौसम में किसी हिल स्टेशन की सैर करना एक बेहतरीन ऑप्शन है।

सर्दियों में अधिकतर पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए हिल स्टेशंस का रुख करते हैं। प्राकृतिक सुंदरता हर किसी के मन को खुशी से भर देती है ऐसे में हम आपको आज एक ऐसे ही हिल स्टेशन की जानकारी देते हैं जिसके बारे में आपने ज्यादा नहीं सुना होगा। नैनीताल के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको सात ताल के बारे में बताते हैं जहां आप घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।