मुंबई के स्कूल में हुआ भयावह हादसा, लिफ्ट और दीवार के बीच फंसी टीचर की हुई मौत

मुंबई के मलाड इलाके में लिफ्ट और दीवार के बीच फंस जाने की वजह से एक शिक्षिका की मौत हो गई।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई (Mumbai) के मलाड (Malad) इलाके से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई। यहां पर एक स्कूल में लिफ्ट में फंसने की वजह से शिक्षिका की मौत हो गई है। हादसे के बाद शिक्षिका को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जेनिल फर्नांडिस नाम की 26 वर्षीय इस शिक्षिका के साथ यह हादसा शुक्रवार दोपहर को हुआ है।

यह घटना मुंबई के पश्चिम मलाड के चिंचोली फाटक स्थित सेंट मैरी इंग्लिश स्कूल की है। टीचर दोपहर को छठी मंजिल पर स्थित क्लास में अपना पीरियड खत्म करने के बाद दूसरी मंजिल पर स्थित स्टाफ रूम जाने के लिए लिफ्ट के अंदर गई थी। अंदर जाकर शिक्षिका ने बटन दबाया लेकिन दरवाजा बंद होने से पहले ही लिफ्ट ऊपर की ओर जाने लगी। एक पैर अंदर और एक पैर बाहर होने की वजह से वह दीवार और लिफ्ट के बीच में फंस गई। लिफ्ट सातवीं मंजिल की ओर जा रही थी ऐसे में मदद के लिए शिक्षिका ने आवाज लगाई। शोर सुनकर स्कूल का स्टाफ मौके पर पहुंचा लेकिन तब तक शिक्षिका बुरी तरह घायल हो गई थी। स्टाफ ने तुरंत ही उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया जहां डॉक्टर्स ने शिक्षिका को मृत घोषित कर दिया।

Must Read- उज्जैन: आगजनी में महिलाओं की हुई मौत के बाद परिजनों ने किया चक्काजाम, रखी ये मांग

घटना के बाद स्कूल ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने यह बताया है कि लिफ्ट का दरवाजा खुलते ही शिक्षिका ने कदम अंदर रखा लेकिन दरवाजा बंद होने से पहले ही लिफ्ट ऊपर की ओर बढ़ गई। ऐसे में शिक्षिका फंस गई और गंभीर रूप से घायल हो गई और उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

खबरों के मुताबिक 26 वर्षीय इस शिक्षिका ने जून 2022 में ही स्कूल जॉइन किया था और सहायक शिक्षक के पद पर काम कर रही थी। घटना के बाद आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही। स्कूल को लिफ्ट के मेंटेनेंस और लिफ्ट सेवा देने वाली कंपनी से पूछताछ करते हुए जांच की जा रही है।