अडाणी ग्रुप NDTV में करीब 30% की हिस्सेदारी खरीदेगा, करोड़ों रुपये दांव पर लगाने के लिए है तैयार, जानें डीटेल

एनडीटीवी में 29.18% की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर रहा है, जिसके लिए ऑफर लेटर भी भेजा जा चुका है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अडाणी ग्रुप (Adani Group) भारत के जाने-माने मीडिया प्लेटफॉर्म एनडीटीवी (NDTV) में हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है। इसी के साथ अडाणी ग्रुप मीडिया के फील्ड में भी बड़ा दाव खेल सकता है। एनडीटीवी में 29.18% की हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर रहा है, जिसके लिए ऑफर लेटर भी भेजा जा चुका है। रिपोर्ट की माने तो इनडायरेक्ट तरीके से एनडीटीवी की करीब 30% हिस्सेदारी का मालिक अडाणी ग्रुप बनेगा। पूरी अधिकरण प्रक्रिया AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड की पूर्ण सहयोगी यूनिट विश्व प्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) के माध्यम से की जाएगा। अडाणी ग्रुप का मालिकाना हक AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड पर है।

यह भी पढ़े… Hop Oxo की नई इलेक्ट्रिक बाइक मचाएगी धूम, अग्रेसीव लुक और शानदार फीचर्स, लॉन्च की तारीख कर लें नोट

रिपोर्ट के मुताबिक VCPL के पास RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने का हक था, जिसके तहत Stake लेना का यह फैसला अडाणी ग्रुप द्वारा लिया गया है। जानकारी के लिए बता दें की RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड एक प्रमोटर ग्रुप है, जिसके पास एनडीटीवी की 29,18% हिस्सेदारी पहले से मौजूद थी, जिसे अब अडाणी ग्रुप खरीदने जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ अडाणी ग्रुप खुली पेशकश के जरिए एनडीटीवी में 26% की हिस्सेदारी भी लेगा। कुल मिलाकर एनडीटीवी में अडाणी ग्रुप का हिस्सा 55% तक हो जाएगा।

मीडिया इंडस्ट्री में एनडीटीवी की खास पहचान है। यह मीडिया कंपनी तीन न्यूज चैनल में बँटी हुई है। इस डील पर AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड के सीईओ संजय पुगलिया ने कहा की, ” यह अधिकरण मीडिया इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए मील का पत्थर है। हमारा ग्रुप भारत के नागरिकों और उपभोक्ताओं को सूचना और ज्ञान से सशक्त बनाना चाहते हैं। इस मकसद को पूरा करने के लिए एनडीटीवी सबसे सही प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म है। हम खबरों के वितरण में एनडीटीवी के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए तैयार हैं।”