Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पटाखे बेचने वालों पर होगी प्रशासन की कड़ी नजर, बनाई गई टीम

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और जल्द ही दीपावली का त्योहार आने वाला है। दीपावली पर सभी अपने घरों में मां लक्ष्मी की पूजन करने के बाद पटाखे (Firecrackers) फोड़ते हैं। इसी के चलते दिल्ली (Delhi) के पर्यावरण विभाग ने एक सर्कुलर जारी किया है। इसके तहत दिल्ली में 1 जनवरी 2023 तक पटाखों की खरीदी और बिक्री पर रोक लगाई गई है। प्रशासन पटाखा बिक्री करने वालों पर कड़ी नजर रखने वाला है।

प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक बाहरी राज्यों से आने वाले पटाखे की खेप पर प्रशासन अपनी नजर बनाए रखेगा। बॉर्डर एरिया में आने वाले पटाखों से लदे ट्रक की एंट्री की जांच होगी। इस संबंध में सभी जोनल डिप्टी कमिश्नर को लेटर जारी कर दिए गए हैं।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।