एयर स्ट्राइक के बाद बोले PM मोदी, ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, देश नहीं झुकने दूंगा’

after-air-strike-in-pakistan-pm-narendra-modi-reaches-rajasthans-churu-Will-not-bend-the-country

नई दिल्ली| पीओके में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। मैं देश नहीं रुकने दूंगा। मैं देश नहीं झुकने दूंगा, सौगंध मुझे है मिट्टी की, देश नहीं मिटने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा। हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है- न भटकेंगे, न अटकेंगे, कुछ भी हो हम देश नहीं मिटने देंगे। पीएम मोदी मंगलवार को राजस्थान के चुरू में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री की ये पहली रैली है| 

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज आपका मिजाज अलग लग रहा है। आपका ये जोश, उत्साह भली-भांति समझ रहा हूं। यह एक ऐसा पल है कि हमें भारत के वीरों को सिर झुकाकर नमन करना चाहिए। चूरु की धरती से देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में मैंने कहा था सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को पढ़ा।  

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद आज भारतीय वायुसेना ने जैश के बालाकोट स्थित सबसे बड़े ट्रेनिंग कैम्प्स पर हमला कर तबाह कर दिया है और इसमें जैश के आला कमांडर्स और कई आतंकी मारे गए। विदेश मंत्रालय के अनुसार मसूद के रिश्तेदार समेत कई आतंकी इस एयर स्ट्राइक में मारे गए हैं। आज से ठीक 13 दिन पहले आतंकियों ने देश के 40 जांबाज सैनिकों पर हमला किया था। उनकी शहादत को आज 13वां दिन है और हमारी सेना में पाकिस्तान की नापाक जमीन पर मौजूद आतंक के सरगनाओं को जहन्नुम भेज दिया।