आखिर एक जापानी बच्चे की किस बात पर दंग रह गए पीएम नरेंद्र मोदी, जानें 

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बीते दिन क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने जापान पहुंचे। जहां उनका स्वागत काफी जोरों-शोरों के हुआ, लोगों ने भारत माता के नारे लगाकर उनका स्वागत भी किया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बीते दिन क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने जापान पहुंचे। जहां उनका स्वागत काफी जोरों-शोरों के हुआ, लोगों ने भारत माता के नारे लगाकर उनका स्वागत भी किया। इसी बीच पीएम मोदी की मुलाकात एक जापानी बच्चे से हुई, जिसने पीएम मोदी को कुछ ऐसा कहा जिससे वो भी हैरान हो गए। दरअसल, जापान में रहने वाले एक बच्चे ने प्रधानमंत्री का स्वागत हिन्दी में किया। बच्चे ने कहा “जापान में आपका स्वागत है”, और उसने पीएम से ऑटोग्राफ भी मांगा। इसपर पीएम मोदी ने भी बच्चे की तारीफ की और कहा, “वाह! अपने हिन्दी कहाँ से सीखी बेटा? आप इसे अच्छे से जानते है?”

 अपने इस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने जापान के सॉफ्ट बैंक ग्रुप के निर्देशक समेत अन्य कई उद्योगपतियों से खास बातचीत की। आज शाम 4 बजे पीएम मोदी भारतीय समुदाय को टोक्यो में संबोधित करेंगे। उन्होंने इस दौरान प्रवासी भारतीयों को भी धन्यवाद दिया। ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम भी इस मीटिंग में शामिल होंगे। हिन्दी-व्यापार समझौते के तहत अमेरिका, जापान और भारत की खास मीटिंग भी आज शुरू हो चुकी है। इंडो-पेसिफिक इकनॉमिक फ्रेमवर्क की मीटिंग के दौरान पीएम ने कहा की, ” रिजिलीयन सप्लाइ चेन के तीन मुख्य विश्वास, पारदर्शिता और सामयिकता”, उन्होनें यह भी कहा की ये तीनों स्तम्भ 3 देशों के बीच अच्छे रिश्ते बनाने में सहायक होगा।”