2023 में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है एक और बड़ा तोहफा, जानें ताजा अपडेट

government employees

Employees Promotion 2023 :  नए साल 2023 में राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा मिल सकता है। पुरानी पेंशन योजना के तोहफे के बाद अब चुनावी साल 2023 में राज्य की अशोक गहलोत सरकार कर्मचारियों को प्रमोशन की सौगात दे सकती है। इसके तहत बजट में सरकारी कर्मचारियों को उनके सेवा काल में 3 के बजाय 4 प्रमोशन का लाभ मिल सकता है।  अगर इस मांग को पूरा किया जाता है तो हजारों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

दरअसल, वर्तमान में राज्य के सरकारी कर्मचारियों को 9,18 और 27 साल की सेवा पूरी होने पर एसीपी यानि एश्योर्ड कैरियर प्रमोशन का लाभ मिलता है, लेकिन वे कर्मचारी जो सरकार की सेवा में 3 दशक या ज्यादा समय तक रहते हैं, उन्हें प्रमोशन का लाभ नहीं मिलता है, इसके बदले उन्हें सालाना वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाता है। अब 8,16,24 और 32 सालों की सेवा पर पदोन्नति का लाभ देने की तैयारी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)