दिल्ली की हवा जहरीली, सीएम अरविंद केजरीवाल ने की 5 नवंबर से प्राइमरी स्कूल बंद करने की घोषणा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली की हवा जहरीली (Delhi AQI Severe) हो चुकी है जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है लेकिन राजनीतिक दल एक दूसरे पर ऊँगली उठा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की।  उन्होंने कहा कि ये समय एक दूसरे पर उंगली उठाने या ब्लेम गेम का नहीं है,  ये  समस्या केवल दिल्ली या पंजाब की नहीं है पूरे उत्तर भारत की है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के प्रदूषण को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर कल 5 नवंबर से दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने एक चार्ट बताते हुए दिल्ली सहित, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार के कई शहरों के एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) की जानकारी देते हुए कहा कि बहुत से शहरों में AQI सीवियर है और बहुत सी जगह वेरी पूअर है। इसलिए ये समझना होगा कि ये समस्या पूरे उत्तर भारत की है , मिल जुलकर इसका हल निकालना होगा। एक दूसरे को दोष देने का ये समय नहीं है। क्योंकि जहरीली हवा केवल एक राज्य में नहीं रहती, ये एक राज्य से दूसरे राज्य में जाती है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....