योगी-खट्टर सरकार का बंपर उपहार, पेट्रोल-डीजल पर 12 रुपये कम

Petrol Diesel Price

 डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल (petrol-diesal) पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के फैसले के बाद अब राज्यों में भी वैट (VAT) की कमी का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। असम से इसकी शुरुआत हो गयी है। योगी सरकार ने भी बड़ी घोषणा की है, पेट्रोल-डीजल पर 12 रुपये कम करने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को कहा कि राज्य में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी की जाएगी।

तीन अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 106.94 रुपये प्रति लीटर थी। वहीं डीजल की कीमत 98.89 रुपये प्रति लीटर थी। योगी सरकार द्वारा वैट कम किए जाने के बाद लखनऊ में पेट्रोल की 94.94 रुपये हो सकती है। वहीं डीजल का दाम घटकर 86.89 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।

हरियाणा के सीएम ने भी बड़ी घोषणा की है। दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीज़ल की कीमतों में कमी की घोषणा की है, उसे आगे बढाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पैट्रोल व डीज़ल में VAT को कम कर दिया है। अब पूरे हरियाणा प्रदेश में पेट्रोल एवं डीज़ल, दोनों 12 रु प्रति लीटर सस्ते हो जाएँगे।

Read More: Petrol-Diesel: शिवराज ने भी दिया दीपावली का उपहार, आज से कम होगा VAT

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके जल्द ऐसा करने की बात कही है। वही गोवा में 7 रुपये पेट्रोल और डीजल दोनों पर वैट कर दिया है, वही त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने भी 7 रुपये की पेट्रोल और डीजल में कमी करने का ऐलान किया है। और अब बिहार,कर्नाटक में भी राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वैट घटाया।