एयर एशिया इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान कैंसल टिकटों का 99 फीसदी बकाया किया रिफंड

एयर एशिया इंडिया ने कोरोना संक्रमण लॉकडाउन के दौरान रद्द की गई उड़ानों के 99 प्रतिशत टिकटों का रिफंड कर दिया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एयर एशिया इंडिया (Air Asia India) ने कोरोना संक्रमण (Covid-19) को लेकर लगे लॉकडाउन के कारण दो महीने की उड़ान प्रतिबंध के दौरान रद्द की गई उड़ानों के 99 प्रतिशत टिकटों के लिए रिफंड कर दिया है। यह जानकारी एयर एशिया इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने दी है। बता दें कि इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airline) ने भी 1,030 करोड़ रुपये के करीब रिफंड की प्रक्रिया की है, जो उसके कुल बकाया रिफंड राशि का लगभग 99.95 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें:-वॉट्सएप ने लांच किया ‘वैक्सीन फॉर ऑल’ स्टीकर पैक

एयर एशिया इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने बताया कि एयर एशिया इंडिया ने 25 मार्च से 24 मई 2020 तक कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान रद्द की गई उड़ानों के कारण प्रभावित 2 लाख 40 हजार से अधिक पीएनआर का 99 प्रतिशत रिफंड कर दिया है। एयर एशिया इंडिया ने कहा कि शेष 1 प्रतिशत उपभोक्ताओं के लिए हम अभी भी कुछ विवरणों का इंतजार कर रहे हैं जैसे कि बैंक खाता जानकारी, जिससे उनके रिफंड की प्रक्रिया की जा सके।

यह भी पढ़ें:-वेलडन कलेक्टर साहब, ऐसे ही लागू होता है संपूर्ण लॉकडाउन

सितंबर 2020 में, सुप्रीम कोर्ट ने एयरलाइंस को 24 मई 2020 तक यात्रा के लिए बुक किए गए किराए को तुरंत वापस करने का निर्देश दिया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate general of civil aviation) ने 16 अप्रैल को भी एयरलाइनों को लॉकडाउन के पहले चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के दौरान बुक टिकट का रिफंड तत्काल वापस करने का आदेश दिया था। बुधवार को, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइंस के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की और उन एयरलाइन कंपनियों के प्रति असंतोष व्यक्त किया जिन्होंने अभी तक पैसे वापस नहीं किए।