Air India Express Action: एयर इंडिया एक्सप्रेस की कड़ी कार्रवाई, 25 क्रू मेंबर्स को नौकरी से निकाला, जानिए क्या रही वजह

Air India Express Action: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने छुट्टी पर गए सभी कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, एयरलाइन ने अपने यहां काम कर रहे 25 क्रू मेंबर्स को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

Saumya Srivastava
Published on -

Air India Express Action: बीते दिन एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल कर दी थी। जिसकी वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि आखिरी मिनट पर एक साथ कई कर्मचारियों ने Sick Leave ले लिया था जिसका असर फ्लाइट के संचालन पर पड़ा। अब इन लोगों के खिलाफ कंपनी ने एक्शन लिया है।

एयरलाइन ने लिया एक्शन

एकसाथ छुट्टी पर गए कर्मचारियों के खिलाफ एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने अब एक्शन लिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने वहां काम कर रहे लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू मेंबर्स) को नौकरी से निकाल दिया है। बता दें कि फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एयरलाइन ने कर्मचारियों को निकालने का फैसला लिया।

कर्मचारियों ने ली थी एकसाथ छुट्टी

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस के करीब 300 कर्मचारी काम पर नहीं आ रहे है। इसके साथ ही कर्मचारियों ने एक साथ सिक लीव के लिए भी अप्लाई किया इसके बाद अपना फोन बंद कर लिया। कर्मचारियों के एकसाथ छुट्टी लेने की वजह से कंपनी की उड़ानों के परिचालन पर गंभीर असर पड़ा वहीं, 90 से ज्यादा फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा। जिसकी वजह से हवाई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

कर्मचारी कर रहे विरोध

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सहायक कंपनी है जिसका स्वामित्व टाटा ग्रुप के पास है। वहीं यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों में नए रोजगार शर्तों को लेकर विरोध हैं। जहां पर क्रू मेंबर्स ने कंपनी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कर्मचारियों के साथ एक समान व्यवहार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ स्टाफ मेंबर्स ने सीनियर पोस्ट के लिए इंटरव्यू दिया था जिसमें वो पास हो गए थे इसके बावजूद उन्हें नीचे की पोस्ट देने की पेशकश की गई। वहीं क्रू मेंबर्स ने अपने कंपनसेशन पैकेज में कुछ संशोधन किए जाने के लिए हामी भरी है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News