कोरोना संकट : ताइवान से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर लेकर दिल्ली पहुंचा विमान

कोरोना संकट में ताइवान भारत की मदद के लिए आगे आया है। रविवार को ताइवान से विमान ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर लेकर दिल्ली पहुंचा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Covid-19) की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करने के लिए ताइवान (Taiwan) महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति प्रदान कर रहा है। इसी क्रम में ताइवान से 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) और 500 ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) एक विमान आज दिल्ली पहुंचा। जानकारी के अनुसार चिकित्सा उपकरणों की अगली खेप जल्द ही भारत लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें:-सतना में ऑक्सीजन सिलेंडर कालाबजारी का भांडा फोड़, पुलिस और प्रशासन संयुक्त टीम की कार्यवाही

ताइवान की सरकार की ओर से भारत में ताइपे इकोनॉमिक एंड कल्चरल सेंटर, ताइवान और भारत के बीच मैत्रीपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों की पुष्टि करता है। एक बयान में कहा गया कि ताइवान की ओर से चिकित्सा आपूर्ति कई एजेंसियों के साथ सहयोग और साझेदारी का एक वसीयतनामा है। यह कदम सरकार और ताइवान के लोगों द्वारा भारत में मानवीय राहत के लिए किए गए मजबूत राहत प्रयासों और योगदान को भी दर्शाता है। यह कोरोना संकट से लड़ने के लिए दिन-रात सेवाओं में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों पर बोझ को कम करेगा।

यह भी पढ़ें:-‘वर्ल्ड लाफ्टर डे’ पर वायरल हो रही प्रियंका चोपड़ा की ये तस्वीर, यूनीसेफ की गुडविल अम्बेसडर हैं प्रियंका

बता दें कि इसके पहले राष्ट्रपति साई इंग वेन ने भारत के साथ एकजुटता और भारत की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि कोरोना संकट के कठिन समय में ताइवान मदद के लिए भारत के साथ खड़ा है।