कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच इस वायरस ने एक बार फिर दी भारत में दस्तक, महाराष्ट्र में मिला नया मामला, जानें

भारत में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई और यह देश के लिए चिंता का विषय भी बन चुका है। इसी बीच भारत में जिका वायरस (Zika Virus) का नया मामला पाया गया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई और यह देश के चिंता का विषय भी बन चुका है। इसी बीच भारत में जिका वायरस (Zika Virus) का नया मामला पाया गया है। महाराष्ट्र के आश्रमशाला में एक 7 वर्षीय बच्ची इस वायरस संक्रमित पाई गई है। बता दें की इससे पहले 2021 में महाराष्ट्र पुणे में जीका वायरस का मामला पाया गया था। मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची आश्रम शाला (आदिवासी विद्यालय) में रहने वाली है। बता दें की यह वायरस एडीज एजीप्टी मच्छर से फैलता है।

यह भी पढ़े… सावन का महीना कल से शुरू, इस रंग के कपड़े पहनकर करें भोलेनाथ की पूजा, ये है महादेव का पसंदीदा रंग

इस वायरस के लक्षण
  • बुखार
  • शरीर में दर्द
  • नेत्र शोथ
  • आँख आना
बढ़ रहा कोरोना का भी खतरा

देश में कोरोना के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि होते जा रही है। हालांकि जून से पहले कोरोना के नए मामले बहुत कम हो गए थे। लेकिन अब कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने चौथी लहर का खतरा सामने रख दिया है। स्वस्थ मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 16, 906 नए मामले सामने आए हैं। वहीं मंगलवार को 13,615 मामले सामने आए। वहीं 15,447 लोग ठीक हुए। वहीं कोरोना के कुल एक्टिव मामले बढ़कर 1 लाख 32 हजार 457 तक पहुँच चुके हैं। वहीं नए-नए वायरस का दस्तक देना एक खतरा बनते जा रहा है।