amit-shah-on-iaf-balakot-air-strike-over-250-killed-in-pakistan

नई दिल्ली। 

एयर स्ट्राइक में ढेर हुए आतंकियों की संख्या को लेकर राजनीतिक दलों में वार-पलटवार तेज हो गया है। विपक्ष द्वारा लगातार मरने वाले आंतिकयों की संख्या को लेकर उठाए जा रहे सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है। शाह ने दावा किया है कि एयर स्ट्राइक में करीब 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे। शाह के बयान के बाद सियासत गर्मा गई है।बयान के बाद शाह फिर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। बता दे कि पहली बार किसी बड़े नेता ने एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों का आंकड़ा बताया है।

दरअसल, भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद विपक्ष लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठा रहा है। कई नेताओं ने एयर स्ट्राइक के सबूत भी मांगे हैं, जिसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद की रैली में बड़ा दावा किया । शाह ने कहा है कि पुलवामा हमले के 13वें दिन की गई भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे। सेना ने बगैर नुकसान उठाए आतंकियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की। यहां लक्ष्य जीतो कार्यक्रम में आए भाजपा अध्यक्ष ने सीमा पार करके उड़ी के बाद की गई सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। शाह का कहना है कि उड़ी हमले के जवाब में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ज्यादातर लोगों का मानना था कि दूसरी बार ऐसा कर पाना नामुमकिन है। लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने एयर स्ट्राइक से आतंकियों का खात्मा करके अपनी मजबूत इच्छाशक्ति को दिखा दिया। 

हालांकि कोयंबटूर में सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय वायुसेना के अध्यक्ष बीएस धनोआ ने कहा ऐसे हमलों में हम कितने लोग मरे, ये नहीं गिन सकते थे। ये हमारा काम नहीं है। हम केवल यह गिन पाते हैं कि कितने टारगेट को निशाना बनाया। हमें जो टारगेट मिला, उसे हमने हिट किया। उन्होंने ये भी कहा कि हम अगर जंगल में बम गिरा आते तो पाकिस्तानी फ़ाइटर प्लेन हमारा पीछा क्यों करते।जबकी मीडिया में 300-350 आंतकियों के मारे जाने की खबर चल रही है।