अफवाहों पर बोले अमित शाह- ‘मैं स्वस्थ हूं, कई लोगों ने मेरी मौत के लिए दुआ मांगी’

नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बताया कि वह पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और किसी भी बीमारी से पीड़ित नहीं हैं| उन्होंने अफवाहों पर विराम लगाते हुए ट्वीट (Tweet) किया| जिसमें उन्होंने अपने स्वास्थ्य को लेकर सोशल मीडिया पर शेयर हो रही अफवाहों को गलत बताया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP national president JP Nadda) ने भी ऐसा करने वालों की निंदा की।

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही थी कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह की तबीयत खराब चल रही है। गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को उन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया| शाह ने ट्विटर पर एक पत्र साझा किया और इसके साथ उन्होंने लिखा पिछले दिनों से कुछ मित्रों की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।

अमित शाह ने आगे कहा, “देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपने काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।”

उन्होंने कहा, “परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए, मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रुप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।” शाह ने आगे लिखा “हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मज़बूत करती हैं. इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे.

शाह ने लिखा “मेरे शुभचिन्तक और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ का मेरे हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए उनका आभार व्यक्त हूं.और जिन लोगों ने यह अफवाएं फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद”|