अमूल दूध हुआ महंगा, इतने रुपए का हुआ इज़ाफा

Milk Price Hike

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अमूल (Amul Milk) का दूध मंगलवार 1 मार्च से खरीदना महंगा हो जाएगा क्योंकि लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अमूल ने भी दूध की कीमतों में इजाफा करने का फैसला कर लिया है बताया जा रहा है की अमूल ने सोमवार को दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है कंपनी ने बताया कि बढ़ी हुई नई दरें मंगलवार से लागू हो जाएंगी।

यह भी पढ़े…अनजान फोन कॉल पर ये एप डाउन लोड किया तो हो सकते हैं ठगी के शिकार

हम आपको बता दें कि कीमत में बढ़ोतरी के बाद अमूल के 500 मिली लीटर के गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये हो जाएगी वहीं, अमूल ताजा 24 रुपये और अमूल शक्ति 27 रुपये में आधा लीटर मिलेगा अमूल के अनुसार, उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी की वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े…इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ढाबे पर पकड़ा सेक्स रैकेट, 8 पुरुष, 7 कॉलगर्ल गिरफ्तार

कंपनी ने बयान में कहा कि यह 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी केवल 4 फीसदी की होती है, जो औसत खाद्य महंगाई से बहुत कम है अमूल के मुताबिक, कंपनी ने पिछले दो सालों में फ्रैश दूध कैटेगरी की कीमतों में सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी ही की है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News